बंगाल भाजपा ने भारत निर्वाचन आयोग से कहा-आदर्श आचार संहिता के नियमों का किया जाए पालन
बंगाल भाजपा ने भारत निर्वाचन आयोग से कहा-आदर्श आचार संहिता के नियमों का किया जाए पालन
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बार-बार पश्चिम बंगाल की यात्रा पर जाने से कुछ दिन पहले, भाजपा ने चुनाव आयोग से जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 15 को लागू करने का आग्रह करते हुए स्पष्ट रूप से अपना पक्ष रखा। बंगाल भाजपा ने भारत निर्वाचन आयोग से कहा है कि वह राज्य के आदर्श आचार संहिता को उस धारा के प्रावधान के अनुसार शीघ्र लागू करे। आमतौर पर चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही आचार संहिता लागू हो जाती है।

भाजपा सांसद स्वपन दासगुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कानून और व्यवस्था की स्थिति और "राजनीतिक पूर्वाग्रह" का हवाला देते हुए ईसीआई चुनाव निकाय को प्रस्तुत किया। भाजपा ने राज्य में केंद्रीय पुलिस बलों की शीघ्र तैनाती की भी मांग की है, "पश्चिम बंगाल पुलिस के सक्रिय समर्थन से सत्तारूढ़ एआईटीसी को चुनाव प्रचार करना बहुत मुश्किल हो जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप व्यापक हिंसा हो सकती है।"

भाजपा ने यह भी अनुरोध किया है कि राज्य सरकार के कर्मचारी महासंघ के सदस्यों का उपयोग मतदाता सूची तैयार करने में नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि "उन्होंने मुख्यमंत्री और एआईटीसी को अपना समर्थन देने का वादा किया है।" उन्होंने इस महासंघ पर आपत्ति जताते हुए एक पूर्व शिकायत का भी हवाला दिया है, जिसे भाजपा का दावा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनकी "चुनावी जीत" की। पश्चिम बंगाल में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने वाले हैं, जहां बीजेपी को उम्मीद है कि पिछले साल के लोकसभा चुनाव में उसकी सफलता के बाद टीएमसी सरकार टॉपलेस हो जाएगी।

केरल के स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी को मिली हार

आज से खुलेंगे नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर के पट, लेकिन भक्तों को मानने होंगे ये नियम

बंगाल में सियासी जंग जारी, मुकुल रॉय बोले- 100 सीट भी नहीं जीत पाएगी TMC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -