5 राज्‍यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद आज होगी CWC और CPP की अहम बैठक
5 राज्‍यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद आज होगी CWC और CPP की अहम बैठक
Share:

नई दिल्ली: हालिया विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) में पराजय का सामना करने के पश्चात कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की मीटिंग आज होगी, जिसमें पराजय की वजहों की समीक्षा तथा आगे की योजना पर बातचीत की जाएगी. बैठकों में हार की वजहों की समीक्षा तथा आगे की योजना पर बातचीत की जाएगी. इसके अतिरिक्त 14 मार्च से आरम्भ होने वाले बजट सत्र के आगामी दूसरे चरण की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस संसदीय दल (CPP) भी रविवार को बैठक करेगा. 

सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) आज शाम चार बजे पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई CWC मीटिंग की अध्यक्षता करेंगी. कांग्रेस पार्टी ने उन खबरों का खंडन किया जिसमें बताया गया था कि गांधी परिवार के सदस्य सभी संगठनात्मक पदों से इस्तीफा दे देंगे. CWC की मीटिंग ऐसे वक़्त होने जा रही है जब कांग्रेस ने पंजाब में सत्ता गंवा दी तथा यूपी, उत्तराखंड, गोवा तथा मणिपुर में भी उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है. सोनिया गांधी बीते कुछ वक़्त से सक्रिय तौर पर प्रचार नहीं कर रही हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा के अतिरिक्त राहुल गांधी कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं, साथ ही भाई-बहन की जोड़ी पार्टी के अहम फैसलों में भी प्रमुख किरदार निभाती है.

वही यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के नेतृत्व में एक उच्च-स्तरीय प्रचार अभियान के बाद भी, प्रदेश में कांग्रेस 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ दो पर जीत हासिल कर सकी. कांग्रेस की वोट भागेदारी भी कम होकर 2.33 फीसदी हो गई तथा उसके अधिकतर प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई. पार्टी की 2019 के आम चुनावों में निरंतर दूसरी हार के पश्चात् राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर फिर से पार्टी की बागडोर संभाली थी.

'यूक्रेन से मेरा नहीं, मोदी जी का बेटा लौटा है..', ध्रुव के सुरक्षित स्वदेश लौटने पर भावुक हुए पिता, Video

जबलपुर: लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसला एयर इंडिया का विमान, अटक गई यात्रियों की साँसें

संबोधन के दौरान भावुक हुए गोपाल भार्गव, सहारा देते हुए बोले सिंधिया- 'आपके साथ ज्योतिरादित्य खड़ा है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -