जीवन की परेशानियों को दूर कर सकते हैं ये खास मोती, जानें महत्त्व

Jul 11 2019 04:08 PM
जीवन की परेशानियों को दूर कर सकते हैं ये खास मोती, जानें महत्त्व

अपनी सुन्दरता को बढाने और खुद को आकर्षक दिखाने के लिए महिलाएँ मोती से बने आभूषण पहनना पसंद करती हैं. मोती के आभूषण आजकल काफी पसंद भी किये जा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोती का आध्यात्मिक रूप से भी बड़ा महत्व माना जाता हैं और यह आपके जीवन की परेशानियों को दूर कर आपका भाग्य सँवारने में भी मदद करता है. आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. आज हम आपके लिए मोती से जुड़े उपाय लेकर आए हैं जो आपकी परेशानियों को दूर करेंगे.  

निर्णय लेने में दिक्कत
अगर आप समय पर फैसला लेने में सक्षम नहीं है तो ऐसे में आपको मोती अपने हाथ में मोती धारण करनी चाहिए. इससे आप सही फैसला ले पाएंगे. सोमवार के दिन गणपति जी का पाठ करें इससे आपको तुरंत लाभ मिलेगा.

धन की कमी
अगर मेहनत करने के बाद भी आपके घर में हमेशा से धन की कमी रहती है तो आप अपने पूजा स्थान पर दो मोती को पीले कपड़े में बांध कर रख दें. इससे आपके घर में धन की कभी कोई दिक्कत नहीं होगी.

पारिवारिक दिक्कत
अगर आपके परिवार में किसी तरह की कोई दिक्कत आ रही है तो आप मोती का इस्तेमाल कर अपनी परेशानी को दूर कर सकते हैं. मोती को पत्नी के बाएं हाथ में पहनाएं इससे आपके परिवार की खुशियां वापस आ जाएगी.

संतान का स्वास्थ्य
अगर आपके संतान का स्वास्थ्य हमेशा खराब रहता हो तो ऐसे में आप अपने बच्चे के गले में चांदी के चंद्रमा के साथ मोती पहनाएं आपके बच्चे का स्वास्थ्य सही रहेगा.

देवशयनी एकादशी के दिन भूलकर भी न करें ये 11 काम..

देवशयनी एकादशी पर मिल रहा 3 शुभ योगों का साथ...

घर में लगे इन 5 पौधों से चमकेगी किस्मत, होगी धन वर्षा...