औषधीय प्रजातियों की खासियत पर सीएम योगी ने कही यह बात
औषधीय प्रजातियों की खासियत पर सीएम योगी ने कही यह बात
Share:

रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ में एक समाहरों में भाग लिया. यह आयोजन वन महोत्सव के अंतर्गत किया गया था. जिसका मकसद 25 करोड़ पौधा लगाना था. बता दे कि सीएम योगी ने वन महोत्सव के तहत आज आयोजित वृहद पौधारोपण कार्यक्रम के मिशन पौधारोपण -2020 का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के कुकरैल वन क्षेत्र में हरिशंकरी का पौधा रोपा. यूपी में अब तक पांच करोड़ 68 लाख 35742 पौधे लगाए गए हैं. प्रदेश भर में वृक्षारोपण के साथ जियो टैगिंग का कार्य जारी है.

TMC सांसद कल्याण बनर्जी के बिगड़े बोल, निर्मला सीतारमण को कहा 'काली नागिन'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोग भारत के पारंपरिक ज्ञान आयुर्वेद की शरण में गए. लोगों को औषधीय प्रजातियों की वनस्पतियों की महत्ता का अहसास हुआ. कोरोना महामारी से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन कर हम इस महाभियान में भागीदार बन सकते हैं, यह कार्यक्रम उसका साक्षी बना है. भारत के श्रेष्ठ ज्ञान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए आयोजित किए जाने वाले गुरु पूर्णिमा पर्व के साथ वन महोत्सव का यह अद्भुत संगम आज 25 करोड़ पौधे रोपने के लक्ष्य के साथ प्रारंभ हुआ है.

कानपुर मुठभेड़ पर बोले ओवैसी- पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए 'ठोको' पालिसी जिम्मेदार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना आम जन जीवन बदलकर रख दिया है. जिसके बचाव के लिए हमे प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. ताकि इस महाभियान में भागीदार बन सके. वृहद पौधारोपण अभियान उसका साक्षी बन रहा है. सभी जिलों में इसके लिए जोश और जुनून दिख रहा है. मुख्यमंत्री ने बताया कि अब तक 5.3 करोड़ पौधे पूरे प्रदेश में रोपित किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह पर्यावरण के प्रति जागरुकता का सुंदर उदाहरण है. यह कार्यक्रम कोविड-19 से पहले, उसके दौरान और उसके बाद की परिस्थितियों में आने वाले बदलावों का एक चित्र भी प्रस्तुत करेगा.

रामविलास पासवान को लुभाने में जुटी कांग्रेस, दिया महागठबंधन में आने का प्रस्ताव

कोरोना के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस का प्रहार, कहा- आज सबसे भयावह दिन, भाजपा के लिए प्रचार ज्यादा जरुरी

बाढ़ और भूस्खलन ने जापान में मचाई तबाही, कई लोगों की मौत, सैकड़ों विस्थापित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -