कम्प्यूटर नहीं बल्कि कम्प्यूटर शिक्षा हैं सबसे ज्यादा जरुरी
कम्प्यूटर नहीं बल्कि कम्प्यूटर शिक्षा हैं सबसे ज्यादा जरुरी
Share:

कम्प्यूटर. आज के समय में कम्प्यूटर का महत्व बहुत ज्यादा हैं और आज के वंय में कम्प्यूटर नहीं बल्कि कम्प्यूटर शिक्षा जरुरी होती हैं. आधुनिक युग में अगर कम्प्यूटर नहीं होगा तो बहुत सी परेशानियां हो सकती हैं क्योंकि आज के समय में युवा कम्प्यूटर पर निर्भर हैं. आज के समय में कई लोगों के घर में कम्प्यूटर तो हैं लेकिन कम्प्यूटर शिक्षा नहीं हैं. लोग कम्प्यूटर का नाम जानते हैं और उसका बेसिक नॉलेज लेकिन वह यह नहीं जानते हैं कि उससे वह क्या-क्या कर सकते हैं. कम्प्यूटर शिक्षा आज के समय में सभी के लिए बहुत जरुरी हैं क्योंकि अगर कोई व्यक्ति आज के समय में कम्प्यूटर का ज्ञान रखता हैं तो वह बिजनस, रोजगार में आसानी से ऊंचाइयों को छू सकता हैं.

कम्प्यूटर ने आज के समय में सभी के लिए रोजगार के अवसर खोल दिए हैं और इसके माध्यम से जीवन काफी आसान हो गया हैं. कम्प्यूटर की शिक्षा से आज सब कुछ संभव हैं. ट्रेन, मशीन, जेट प्लेन, बैंक, व्यापार आदि में कंप्यूटर का उपयोग होता ही होता हैं. आज के समय में कम्प्यूटर की शिक्षा होना बहुत जरुरी हैं. बहुत से ऐसे काम हैं जो केवल कम्प्यूटर के द्वारा होते हैं. कई बार हमे काफी खर्च के बाद अपना काम करवाना पड़ता हैं लेकिन अगर कम्प्यूटर का ज्ञान हो तो वह काम हम भी कर सकते हैं.

कम्प्यूटर की शिक्षा आज के समय में सभी के लिए जरुरी हैं फिर वो कोई बहुत ज्यादा उम्र का व्यक्ति हो या फिर बहुत छोटी उम्र का. शिक्षा मनोरंजन, चिकित्सा, यातायात, संचार आदि क्षेत्रों ने कम्प्यूटर की उपयोगिता को दर्शाया हैं और आधुनिक युग में कम्प्यूटर सभी के लिए उपयोगी हो गया हैं. कम्प्यूटर के द्वारा सारे कार्य आसान और आरामदायक हो चुके हैं यहीं सब वजह हैं जिनके लिए कम्प्यूटर की शिक्षा जरुरी हैं.

गूगल क्रोम पर इंटरनेट सुविधा का उपयोग करना अब होगा और सुरक्षित

साइबर हमलों को रोकने चीन-पाक तैनात करेंगे महिला अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -