आईफोन के कॉन्टैक्टस को जीमेल में कर सेव
आईफोन के कॉन्टैक्टस को जीमेल में कर सेव
Share:

नई दिल्ली. कभी अचानक आपके फोन से जरुरी कॉन्टैक्ट डिलीट हो जाते हैं. ऐसे में उन कॉन्टैक्ट्स को अपने स्मार्टफोन में फिर से पाना काफी मुश्किल हो जाता है. इस परेशानी से बचने के लिए आप अपने आईफोन के कॉन्टैक्ट को जीमेल के कॉन्टैक्ट्स में सेव कर सकते है. लेकिन अपने आईफोन से जीमेल में कॉन्टैक्ट्स को सेव करना इतना आसान नहीं हैं. 

सबसे पहले अपने आईफोन के सेटिंग आइकन पर टैप करें. फोन की सेटिंग में जाने के बाद आपको फोन की स्क्रीन के ऊपर दिए अपने एप्पल अकाउंट पर क्लिक करना होगा. अब icloud सेटिंग्स में जाकर icloud पर टैप करें.  इसके बाद icloud के साथ कॉन्टैक्ट sync को इनेबल करें. जांच लें कि ‘कॉन्टैक्ट्स’ कैटेगरी इनेबल है या नहीं. यह सुनिश्चित करेगा कि आपका icloud अकाउंट आईफोन के साथ हमेशा synced है.

इसके बाद  icloud.com पर जाएं, अपने एप्पल आईडी क्रेडेंशियल को दर्ज करें और साइन-इन पर क्लिक करें. कॉन्टैक्ट आइकॉन पर क्लिक करें. किसी कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करें. इसके अलावा आप ऑल कॉन्टैक्ट्स को चुनने के लिए Ctrl + A (पीसी पर) या CMD + A (मैक पर) का इस्तेमाल कर सकते हैं.  नीचे बायीं ओर सेटिंग गियर आइकन पर क्लिक करें.

एक्सपोर्ट vCARD को सेलेक्ट करें. इसके बाद एक .vcf डाउनलोड होगी. जीमेल कॉन्टैक्ट को ओपन करें. गूगल आपको मैटेरियल डिजाइन वर्जन में भेजता है (जो कि एक मोटी ब्लू बैनर में है). मेनू में जाकर "Go to the old version" पर क्लिक करें.

बाई तरफ के मेनू में दिए इम्पोर्ट कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें. अगर आपको वो दिखाई न दें, तो क्लिक करके Hangouts मेनू को नीचे खींचें और फाइल को चुनें. 

उस फाइल को चुनें जिसे आपने अभी iCloud से डाउनलोड किया है और ओपन पर क्लिक करें. ये आपके पीसी या मैक के "डाउनलोड" फोल्डर में सेव हो. अपने कॉन्टैक्ट्स को जीमेल में लाने के लिए "इम्पोर्ट" पर क्लिक करें. क्विक अपलोड करने के बाद, आपका कॉन्टैक्ट्स जीमेल के एड्रेस बुक में उपलब्ध होगा.

फ्लिपकार्ट पर ग्रैंड होम एप्लायसेंज सेल

इस टिप्स से बनाए अपने नाम की रिंगटोन

पावर बैंक खरीदने से पहले हो जाए सावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -