इंफाल: कांग्रेस नेताओं के घरों के पास दो विस्फोट
इंफाल: कांग्रेस नेताओं के घरों के पास दो विस्फोट
Share:

 

12 जनवरी को मणिपुर के इंफाल क्षेत्र में कांग्रेस के दो नेताओं के घरों के पास दो बड़े धमाके हुए। कांग्रेस नेताओं के घरों के सामने एक हथगोला और एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) फट गया। रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को हुए विस्फोटों में कोई हताहत नहीं हुआ।

पूर्व विधायक सलाम जॉय सिंह और खुजीराम रतनकुमार सिंह दो कांग्रेसी नेता हैं जो घटना के समय वहां मौजूद थे। पूर्व विधायक सलाम जॉय सिंह का घर इंफाल पश्चिम जिले के समरौ नौरेम चकपराम इलाके में है, जबकि खुजीराम रतनकुमार सिंह का घर इंफाल पूर्वी जिले के कंगलासंगमसांग में है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रतनकुमार सिंह के आवास पर देर रात पहले इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट हो गया। बम से घर की पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के साथ-साथ घर की दीवारों और खिड़की के शीशे को भी नुकसान पहुंचा है। 

यह घटना विधानसभा चुनाव 2022 से कुछ दिन पहले की है, जो 27 फरवरी और 3 मार्च 2022 को होने वाले हैं। विधानसभा के लिए चुनाव प्रक्रिया दो चरणों में आयोजित की जाएगी। रतनकुमार और सलाम दोनों हिंदू हैं। जॉय सिंह और अन्य कांग्रेस उम्मीदवारों को 2022 के विधानसभा चुनाव में लड़ना है। रतनकुमार खुरई सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि जॉय सिंह वांगोई सीट से चुनाव लड़ेंगे।

मकर संक्रांति पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- ‘भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं'

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त, भाजपा सांसद के भाई समेत 16 पर केस

भारत से ब्रम्होस मिसाइल खरीदेगा ये देश, 37.49 करोड़ डॉलर की डील को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -