ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव ख़ारिज
ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव ख़ारिज
Share:

वाशिंगटन : कभी - कभी व्यक्ति की मंशा के अनुरूप काम नहीं हो पाता तो निराशा होती है. ऐसा ही कुछ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में लाया गया महाभियोग प्रस्ताव ख़ारिज हो गया और डेमोक्रेटिक सदस्य  टेक्सास के सांसद अल ग्रीन को निराश होना पड़ा.

आपको जानकारी दे दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में यह महाभियोग प्रस्ताव एक डेमोक्रेटिक सदस्य अल ग्रीन के द्वारा जुलाई में बड़े अपराधों और खराब आचरण के लिए ट्रंप के खिलाफ आर्टकिल ऑफ इम्पीचमेंट पेश किया था.इसमें राष्ट्रपति ट्रंप लगातार भेदभाव के मुद्दे को आगे बढ़ाने के आरोप के अलावा उन्होंने वर्जिनिया, एंटी मुस्लिम घटनाओं का भी उल्लेख किया था.हालाँकि ग्रीन ने इसे दुबारा पेश करने की बात कही है.

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ लाए गए इस प्रस्ताव के पक्ष में 364 और 58 खिलाफ वोट डाले गए.स्मरण रहे कि ट्रंप ने 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी.ट्रंप जब से अमेरिका के राष्ट्रपति बने हैं उनके विवादास्पद बयान और फैसले दुनियाभर में चर्चा का केंद्र रहे हैं. कल बुधवार को ही ट्रंप ने येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दी है , जिसका विरोध हो रहा है.

यह भी देखें

अमेरिका ने यरुशलम को इस्राइल की राजधानी की मान्यता दी

येरूशलम को मान्यता मिलने के बाद भारत से मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -