महाभियोग के आरोप पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाई जल्दबाजी, कहा- किसी बात का कोई सबूत नहीं है, न ही कभी...
महाभियोग के आरोप पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाई जल्दबाजी, कहा- किसी बात का कोई सबूत नहीं है, न ही कभी...
Share:

दुनिया के ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में पास हो चुका है. इसके बाद ट्रंप ने तुरंत ट्रायल की मांग करते हुए कहा कि डेमोक्रेट सांसदों के पास उनके खिलाफ किसी भी बात का कोई सबूत नहीं है.

अब पकिस्तान ने चला नया पैंतरा, कर रहा PoK का स्टेटस बदलने की कोशिश

अपने बयान में ट्रंप ने कहा, 'डेमोक्रेट सांसदों द्वारा सदन में मेरे लिए कोई प्रक्रिया, वकील, गवाह न छोड़ने के बाद अब वह सीनेट को यह बताना चाहते हैं कि उसे किस तरह ट्रायल करना चाहिए. असल में, उनके पास किसी बात का कोई सबूत नहीं है, न ही कभी होगा. मैं तुरंत ट्रायल की मांग करता हूं.'बता दें कि ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए बुधवार को (स्थानीय समयानुसार) ऐतिहासिक और बहुप्रतीक्षित मतदान हुआ था. डेमोक्रेटिक बहुमत वाले सदन में 230 में से 197 वोट महाभियोग चलाने के पक्ष में पड़े थे.

सूखे की मार से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया में हुई तीन लाख लीटर पानी की चोरी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ट्रंप पर उच्च अपराधों और दुष्कर्म के आरोपों के अलावा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति को दो डेमोक्रेट नेताओं के खिलाफ जांच के लिए दबाव डालने के आरोप हैं. हालांकि ट्रंप ने अपने ऊपर लगे हर आरोप को सिरे से खारिज करते हुए आरोप लगाया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि 2020 के चुनाव में उन्हें सत्ता से बाहर किया जा सके.मतदान के बाद यह तय होगा कि ट्रंप पर लगे आरोपों को स्वीकार किया जाए या नहीं, और इसे रिपब्लिकन के नेतृत्व वाली सीनेट में ट्रंप को पद से हटाने का मामला चलाने के लिए भेजा जाए अथवा नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि 100 सदस्यों वाली सीनेट में ट्रंप की पार्टी के पास 53 सांसद हैं जबकि ट्रंप को सत्ता से बेदखल करने के लिए दो-तिहाई बहुमत चाहिए.

पाकिस्तान को ब्रिटिश कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, इस चर्चित मामले में भारत के पक्ष में दिया फैसला

दुनियाभर के डॉक्टरों और नर्सो को ब्रिटेन देने वाला है बड़ा तोहफा

परवेज मुशर्रफ को मिली भयावह सजा मरने के बाद भी डी-चौक पर तीन दिन तक फंदे से...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -