कोरोना का असर खेल पुरस्कारों पर भी पड़ा, सम्मान मिलने में होगी देरी

Jul 31 2020 07:08 PM
कोरोना का असर खेल पुरस्कारों पर भी पड़ा, सम्मान मिलने में होगी देरी

कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक वर्ग को बेहद प्रभावित किया है, और इसका असर खेलो पर हुआ है. वही इस बीच मिनिस्ट्री ऑफ़ स्पोर्ट्स के अधिकारी ने कहा है कि कोरोना की वजह से इस वर्ष राष्ट्रीय खेल पुरस्कार कार्यक्रम में एक या दो माह का विलंब होने की आशंका है, किन्तु आखिरी निर्णय राष्ट्रपति भवन से दिशानिर्देश मिलने के पश्चात् ही किया जाएगा.

वही नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स के तहत इंडिया के प्रेजिडेंट हर वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार देते हैं. नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स महान हॉकी प्लेयर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के अवसर पर दिए जाते हैं. किन्तु महामारी की वजह से इस वर्ष इनमें विलंब हो सकता है, किन्तु आंखरी निर्णय का इंतजार है.

मिनिस्ट्री ऑफ़ स्पोर्ट्स के अफसर ने कहा, 'हमें अब तक राष्ट्रपति भवन से कोई निर्देश नहीं मिला है. हमें खेल पुरस्कारों को लेकर जानकारी मिलने का इंतजार है, इसलिए इस वक़्त यह कहना बेहद कठिन है कि पुरस्कार कब दिए जाएंगे. कोरोना की वजह से अभी देश भर में लोगों के सार्वजनिक रूप से जुटने पर रोक हैं इसलिए राष्ट्रपति भवन में किसी कार्यक्रम का समारोह नहीं किया जा रहा है. पहले भी पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन विलंब के साथ किया गया है, इसलिए यदि 29 अगस्त को कार्यक्रम नहीं होता है तो हम एक या दो माह पश्चात् भी इसका आयोजन कर सकते हैं. फिलहाल सभी का स्वास्थ्य और सुरक्षा प्राथमिकता होनी चाहिए.' खेलो के साथ-साथ कोरोना के कारण देश के कई वर्गो पर बहुत असर पड़ा है.

विश्वनाथन आनंद की लगातार हुई हार, आठ हार के साथ नौवें स्थान पर रहे

मैक्सिको की गोल्फर गैबी लोपेज को हुआ कोरोना, एलपीजीए प्रतियोगिता से हटी

National Sports Day 2020: कोरोना के वजह से खेल दिवस पर नहीं हो सकता है पुरस्कार समारोह