इमली के ये टोटके आपको बना देंगे धनवान
इमली के ये टोटके आपको बना देंगे धनवान
Share:

इमली का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है जब भी खट्टा खाने का मन करता है, तो सबसे इमली खाने का ही मन करता है. इमली में भरपूर विटामिन होता है जिससे कई सारे फायदे होते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है इमली खाने के कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप जीवन में आने वाली कई सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

रातोंरात किस्मत बदल सकती है फिटकरी

अगर आपके घर में धन की कमी हैं और लगातार खर्चे बढ़ रहे हैं तो इसके लिए आप इमली के पेड़ की छोटी सी डाल को काट लें और इसे अपने घर के किसी एक कोने में रख दे. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना गया है कि ये उपाय आपकी आय में वृद्धि कर सकता हैं. इसके आलावा अगर आपकी याददाश्त कमजोर हैं तो इसके लिए इमली के ताजे पत्तों को बृहस्पतिवार के दिन किताब में रखे.

पति-पत्नी के रिश्तों में दरार पैदा करते हैं घर के सोफे

ऐसा करने से दिमाग तेज होता है साथ ही आपकी पढ़ने में भी रुच बढ़ेगी. अगर घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लगी हुई तो इसके लिए आप जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके ऊपर सात बार इस आग जली डाल को घुमाएं और पानी में बुझा दें. अब इस पानी को नजर लगने वाले सदस्यों को पिला दे. इससे बुरी नजर हट जाएगी.

बाथरूम में रखी बाल्टी बदल सकती हैं आपकी किस्मत

हैजा रोग से पीड़ित व्यक्तियों को इमली से बनी गोलिया खाना फायदेमंद होता है. अगर आपको सर्दी हो रही और आप इससे अधिक परेशान हो चुके हैं तो मली का गुदा, हल्दी और चमेली के पत्तों को पीसकर, इसका पेस्ट बनकर इसे खा ले. इसे खाने से आपको जल्द ही खाँसी और जुखाम में आराम मिलेगा.

ये भी पढ़े

इन नेताओं की कुंडली में शनि दिला सकता है सत्ता

जानिए कितने बुलंद है आज आपकी किस्मत के सितारे

संतान नहीं है तो करें पुत्रदा एकादशी का व्रत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -