वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा -
वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा - "आईएमएफ, विश्व बैंक, संयुक्त राष्ट्र में तत्काल सुधार की जरूरत..."
Share:

बोस्टन: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व बैंक और संयुक्त राष्ट्र जैसे शीर्ष संस्थानों में तत्काल सुधार की आवश्यकता है क्योंकि वे अब उन देशों के लिए नहीं बोलते हैं, जिनके मुद्दे दशकों से अनसुने रहे हैं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इन सभी संगठनों को करना होगा।

मोसावर-रहमानी सेंटर फॉर बिजनेस एंड गवर्नमेंट द्वारा आयोजित वार्ता में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी लॉरेंस समर्स में प्रोफेसर के साथ बातचीत के दौरान, निर्मला सीतारमण ने कहा कि देशों में सुधार विभिन्न चरणों में हो रहे हैं। जब ये संस्थान अधिक प्रतिनिधि बनेंगे, तो वित्त मंत्री ने कहा कि संसाधनों का अधिक समान वितरण होगा, विकास के लिए समान विकास के लिए अधिक चिंता होगी। यह सारा संवाद जो हुआ करता था-उत्तर-दक्षिण-अप्रासंगिकता की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि उनमें से कई अब उन देशों के लिए नहीं बोलते हैं, जिनके मुद्दे दशकों से एक साथ नहीं हैं, चाहे वह व्यापार, सुरक्षा, मौद्रिक ढांचे और विकास के वित्तपोषण पर हो। उन्होंने आगे कहा, "इन सभी संस्थानों के लिए और अधिक पारदर्शी होने, प्रतिनिधित्व करने और उन देशों के लिए बोलने की सख्त जरूरत है, जिन्हें पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं मिलता है, और इसलिए मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो तुरंत होना चाहिए। लेकिन उत्तर-दक्षिण के मुद्दे अभी भी बने हुए हैं। विकास अफ्रीका के कई हिस्सों, छोटे प्रशांत द्वीपों के कई हिस्सों तक नहीं पहुंचा है।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भूकंप की तैयारियों पर बैठक की अध्यक्षता की

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -