आईएमएफ एमडी क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने सूडान के लिए ऋण राहत का किया एलान
आईएमएफ एमडी क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने सूडान के लिए ऋण राहत का किया एलान
Share:

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने आज घोषणा की कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने सूडान को व्यापक ऋण राहत प्रदान करने के लिए फंड की अनुमति देने के लिए पर्याप्त वित्तपोषण प्रतिज्ञा प्राप्त की है। यह कर्ज को मिटाने में मदद करेगा सूडान आईएमएफ, लेकिन अन्य ऋण देने वाली संस्थाओं को भी बकाया है। सुश्री जॉर्जीवा ने इस महत्वपूर्ण सफलता का स्वागत करते हुए कहा- "आज का वित्त पोषण मील का पत्थर सूडान के लिए आईएमएफ और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से व्यापक ऋण राहत की ओर बढ़ने का एक ऐतिहासिक अवसर है। फंड लंबे समय तक अस्थिरता और आर्थिक कठिनाई से उबरने में सूडान का समर्थन करना जारी रखेगा। ”

इसकी नई स्थिति देश को नए आईएमएफ ऋणों के लिए योग्य बनाएगी, लेकिन विकासात्मक सहायता और सहायता भी। यह फ्रांस की घोषणा के बाद आया है कि वह मई में अफ्रीकी देश के लिए अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सहायता को ड्रम करने के लिए आयोजित एक सम्मेलन में सूडान के 5 अरब डॉलर के कर्ज को माफ कर देगा।

सूडान की संयुक्त सैन्य-नागरिक सरकार जिसने एक लोकप्रिय विद्रोह के बाद अफ्रीकी देश पर शासन किया है, ने एक पस्त और विकृत अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की कोशिश करने के लिए कई साहसिक कदम उठाए हैं जहां तस्करी व्याप्त है। इसमें अपनी मुद्रा को उतारना, भारी सरकारी सब्सिडी को संबोधित करना शुरू करना, विशेष रूप से ईंधन पर, और अंतरराष्ट्रीय दाताओं से निवेश की मांग करना शामिल है। 1990 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों की सूची में रखे जाने के बाद सूडान एक अंतरराष्ट्रीय पारिया बन गया।

अमेज़न इंडिया ग्राहकों के बीच बढ़ाएगा अपना विश्वास

मूडीज ने वित्त वर्ष 2021 के लिए भारत की जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान घटकर हुआ इतना

आज इन राशिवालों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -