इन 6 राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट! IMD ने दी चेतावनी
इन 6 राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट! IMD ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: देश के अधिकतर भागों में वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. मई के मौसम में हो रही बेमौसम वर्षा लोगों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई है. आज मतलब 31 मई (बुधवार) को भी मौसम विभाग ने 6 प्रदेशों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है. वहीं, इन 6 प्रदेशों में से दो प्रदेशों में मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की भी बात कही है. मौसम विभाग ने ट्वीट कर इस बात की खबर दी. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, कर्नाटक के आंतरिक भागों एवं केरल में भारी वर्षा देखने को मिलेगी. IMD की मानें तो कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों में 01 जून यानी कल भी भारी वर्षा देखने को मिलेगी. इसके अतिरिक्त, केरल में 04 जून को भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों में आज ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है. 

वहीं, आज देहरादून में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग की मानें तो देहरादून में कल भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 रह सकता है. मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश के मनाली में आज गरज के साथ वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मनाली में 02 जून तक वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक दर्ज किया जाएगा. कसौली, चंबा, धर्मशाला, कल्पा सहित हिमाचल प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज गरज के साथ वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में भी 02 जून तक वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी.

'कांग्रेस सरकार में प्रधानमंत्री के ऊपर भी शासक थे...' राजस्थान में जमकर बरसे PM मोदी

'मेडल गंगा में बहाने से फांसी नहीं मिलेगी', बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान

'अगर ऐसे ही झुमरी तलैय्या करते रहोगे तो BJP को हराना भूल जाओ', विपक्ष पर भी भड़के ओवैसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -