पंजाब और राजस्थान में पहुंचा मानसून, दिल्ली में भी जल्द झमाझम के आसार

नई दिल्ली: रविवार को देश के कई प्रदेशों में भारी बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक के जेनामनी ने बताया कि राजस्थान और पंजाब के रहवासियों को इस तपती गर्मी से राहत मिल सकती है, क्योंकि राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों और पंजाब के कुछ हिस्सों को मॉनसून ने कवर कर लिया है. उन्होंने ये भी कहा कि देश की राजधानी में भी लोगों को गर्मी से राहत मिल पाएगी.  

दरअसल उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए हालात अनुकूल बने हुए हैं. यहां जल्द ही मॉनसून का प्रवेश हो सकता है. IMD के मुताबिक, फिलहाल उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में मानसून एक्टिव है, जिसमें उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं. वहीं हिमाचल में निरंतर हो रही तेज बारिश से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश और ख़राब मौसम की वजह से हिमाचल के कांगड़ा हवाई अड्डे के सभी उड़ानों को निरस्त कर दिया गया है. साथ ही हेली टैक्सी तथा हवाई टैक्सी भी बंद कर दिया गया है.

कल रात बादल फटने और लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से हिमाचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. बता दें कि कल आसमान से बिजली गिरने के चलते कई लोगों की मौत भी हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिदली के कहर ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में लगभग 57 लोगों की जान ले ली. इनमें से सबसे अधिक मौत उत्तरप्रदेश में हुई है. वहीं दूसरी तरफ बादल के फटने के चलते कई राज्यों में हो रही लगातार बारिश बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर रही है.

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -