मुंबई में भारी बारिश तो ओडिशा में तूफ़ान का अलर्ट, देखें आज के मौसम का हाल
मुंबई में भारी बारिश तो ओडिशा में तूफ़ान का अलर्ट, देखें आज के मौसम का हाल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के तट के निकट पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर आज (बुधवार) यानी 01 दिसंबर को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. वहीं, दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान है. जिससे आगामी 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्व और इससे लगे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन के मजबूत होने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) 4 दिसंबर तक पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मुंबई में 01 दिसंबर को भारी बारिश होने का अनुमान है. IMD ने आज (बुधवार) के लिए वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पालघर के लिए हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. स्थानीय जानकारी के अनुसार, मुंबई के अधिकतर इलाकों में वर्षा की गतिविधियां जारी हैं.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा कि एक चक्रवाती तूफान के शनिवार की सुबह आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में दस्तक देने की संभावना है. IMD ने बताया कि थाईलैंड और उसके आसपास बना कम दबाव का क्षेत्र अंडमान सागर तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि ओडिशा के जिलों, पश्चिम बंगाल के तटवर्ती जिलों और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटवर्ती बहुत भारी बारिश हो सकती है.

आज से लागू होंगे विदेश से आने वालों के लिए कड़े नियम, जानिए होंगे क्या बदलाव?

श्रीनगर में सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए COVID परीक्षण अनिवार्य

पाक सेना प्रमुख ने अफगानों की मदद के लिए समन्वय प्रयासों के महत्व पर जोर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -