महाराष्ट्र के लिए भारी रहेंगे अगले 12 घंटे, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान
महाराष्ट्र के लिए भारी रहेंगे अगले 12 घंटे, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान
Share:

मुंबई: आज (21 मार्च, सोमवार) महाराष्ट्र में एक बार फिर मौसम में तेज बदलाव नज़र आ रहा है, बंगाल की खाड़ी में कम दाब का क्षेत्र तैयार होने के कारण अंदमान-निकोबार में चक्रवातीय तूफान आने का अनुमान है. इसका असर महाराष्ट्र में भी देखने को मिलेगा. महाराष्ट्र के कई इलाकों में मौसम विभाग (IMD) ने मूसलाधार बरसात होने की संभावना जताई है.

मुंबई, पुणे, कोंकण सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में बेमौसम बरसात होने का अनुमान है. आने वाले 12 घंटे महाराष्ट्र के लिए बेहद अहम बताए जा रहे हैं. फिलहाल महाराष्ट्र के कई इलाकों में तापमान गिर चुका है. राज्य में जगह-जगह आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. हालांकि मध्य महाराष्ट्र और मराठवाडा में मौसम सूखा ही रहने की संभावना है. विदर्भ के कुछ इलाकों में बढ़ी हुई गर्मी कायम रहेगी. कुछ दिनों पहले मौसम विभाग ने विदर्भ रीजन सहित कई जिलों में हीट वेव चलने का अनुमान जाहिर किया था. मगर बीते दो दिनों से तापमान में अचानक गिरावट आई है. 

रविवार को भी सूबे के कई इलाकों में आसमान में काले बादल छाए रहे. कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हुई. औरंगाबाद, मराठवाड़ा में पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया. आज भी कई जगहों पर मूसलाधार बरसात होने की संभावना है. मुंबई के कोलाबा और सांताक्रूज इलाके, नासिक, कोल्हापुर, परभणी और पुणे जिलों में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. ऐसे में आने वाले कुछ घंटों में बरसात होने का अनुमान है.

ऑस्ट्रेलिया से वापस लाई गईं 29 दुर्लभ भारतीय मूर्तियां, पीएम मोदी ने किया निरिक्षण

बिहार में फिर दिखा जहरीली शराब का कहर, अब तक 17 की मौत.. कई अस्पताल में भर्ती

हाई स्पीड कार ने ऑटो को मारी टक्कर, 4 लोग हुए जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -