तमिलनाडु की तरफ बढ़ रही बड़ी आफत, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
तमिलनाडु की तरफ बढ़ रही बड़ी आफत, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
Share:

चेन्नई: बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में बना कम दबाव का क्षेत्र तमिलनाडु के उत्तरी तट की दिशा में बढ़ते हुए निम्न दबाव वाले क्षेत्र में बदल रहा है. जिससे तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, इसके अगले 36 घंटे के दौरान यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर श्रीलंका के पूर्वी तट के साथ-साथ उत्तरी तमिलनाडु तट पर दस्तक दे सकता है.

मौसम विभाग ने बताया कि इससे तमिलनाडु और आस-पास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 5 मार्च को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है. जबकि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही 5 मार्च को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने तेज रफ़्तार से हवा चलने की भी चेतावनी जारी की है. जिसके चलते मछुआरों को 5 मार्च तक दक्षिण बंगाल की खाड़ी और आसपास के भूमध्यरेखीय हिंद महासागर की तरफ नहीं जाने की हिदायत दी गई है. मछुआरों को पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के साथ-साथ दक्षिण-पश्चिम और आसपास के इलाकों से दूर रहने की सलाह दी गई है. 

तेज रफ़्तार पिकअप वाहन ने स्कूल जा रहे तीन बच्चों को रौंदा, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

यूक्रेनी महिला की पीएम मोदी से अपील - 'हमारे देश को बचा लीजिए, वे शांति के लिए लड़ रहे'

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, कार खाई में गिरने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत.. 1 की हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -