दिसंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिसंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: दिसंबर में हद से ज्यादा ठंड पड़ने वाली है, क्योंकि 30 नवंबर के बाद मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के 30 नवंबर से उत्तर-पश्चिम और उससे लगे मध्य भारत को प्रभावित करने की संभावना है। उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के कई राज्यों में बारिश का अनुमान है, जिसके कारण ठंड बढ़ सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर गुजरात, महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में देखने को मिल सकता है। यानी इन राज्यों के कुछ इलााकों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। IMD के अनुसार, दिसंबर की शुरुआत में गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

वहीं, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 2 दिसंबर को वर्षा के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं दक्षिण में स्थित तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ अगले 2 दिनों के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में काफी भारी बारिश का अनुमान है।

बेंगलुरू पहुंचने पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक सप्ताह का क्वारंटाइन अनिवार्य है

मंत्री ने पाकिस्तानी आबादी को टीका लगवाने का आग्रह किया

सकल घरेलू उत्पाद में सरकारी स्वास्थ्य परिव्यय हिस्सेदारी 1.15 से बढ़कर 1.35 प्रतिशत हो गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -