दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में फिर लौटा लू का कहर, मौसम विभाग ने बताया- बढ़ेगी गर्मी
दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में फिर लौटा लू का कहर, मौसम विभाग ने बताया- बढ़ेगी गर्मी
Share:

नई दिल्ली: कुछ दिन की राहत के बाद एक बार फिर भीषण गर्मी और लू (Heat Wave) का कहर देश के कई राज्यों में वापस लौट रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली और पंजाब में लू के थपेड़े फिर लोगों की परेशानी बढ़ाएंगे. IMD ने देश की राजधानी दिल्ली और NCR में अगले 5 दिनों तक लू (Heat Wave) की चेतावनी दी है.

यदि आज के तापमान की बात करें तो दिल्ली में 9 मई को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने की संभावना है. उत्तर भारत के राज्यों में लू के बीच ज्यादातर, तापमान में बढ़ोतरी से गर्मी और सताएगी. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जा  सकता है.

वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की संभावना है. जबकि गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, विदर्भ, पश्चिम मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ इलाकों में 9 से 12 मई तक लू चलने की चेतावनी है. वहीं, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली और पंजाब में 10 से 14 मई के बीच हीटवेव चल सकती है. 

3000 मीटर स्टीपलचेस राष्ट्रीय रिकार्डधारी Avinash Sable ने बनाया नया रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने रूस की सदस्यता को किया रद्द

ज्ञानवापी मस्जिद केस: कमिश्नर को हटाने की मांग वाली याचिका ख़ारिज, जारी रहेगा सर्वे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -