अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में निरंतर हो रही बारिश के कारण हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। मौसम विभाग की तरफ से दी गई ताजा जानकारी के अनुसार, अगले तीन दिनों में महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं, केरल में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जाहिर की है। 

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर और गढ़चिरौली में विभिन्न स्थानों पर भारी से बहुत भारी होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही, मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए इन इलाकों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने अकोला, बुलढाणा और वाशिम के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी की है। यहां मंगलवार और बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना  है। वहीं, कर्नाटक के तटीय जिलों दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में भी रविवार को भारी बारिश होती रही। इसके कारण इन जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया और कई जगह जलजमाव हो गया। कर्नाटक में भी लगातार हो रही वर्षा के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में खराब मौसम के मद्देनज़र दोनों जिलों में आज (सोमवार) सभी स्कूलों और आंगनबाड़ियों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण और मध्य गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कई अन्य जिलों में भी इस अवधि के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। नवसारी जिले में कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। इन क्षेत्रों में NDRF की टीमें लगातार लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने का काम कर रही हैं। 

12 जुलाई को झारखंड दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

यूपी में कब बरसेंगे मेघ ? जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

आदिवासी बच्चों की पढ़ाई के नाम पर जुटाए गए '13 करोड़' हजम कर गईं मेधा पाटकर, FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -