ख़त्म हुआ इंतज़ार, दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों के मौसम ने करवट ली है. मॉनसून की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को गुरुवार सुबह उस समय राहत मिली, जब कई इलाकों में तेज बारिश हुई. बारिश के कारण बीते कई दिनों से पड़ रही उमसभरी गर्मी से भी राहत मिली है. दिल्ली-NCR के इलाकों में आज आंधी-तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि बीते कई दिनों से राजधानी का तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ था. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज 6 से 7 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट आएगी. 

दिल्ली में आज या फिर कल मॉनसून की दस्तक होने का भी अनुमान जताया गया हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली में 30 जून या फिर एक जुलाई को मॉनसून की एंट्री हो सकती है. अब आज सुबह हुई बारिश के बाद सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित हुआ है? क्या दिल्ली में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है. हालांकि, मौसम विभाग ने मॉनसून की दस्तक पर आज अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

दिल्ली-NCR में आज सुबह बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलीं. इसके कारण मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. मौसम विभाग (IMD) ने अगले कई दिनों तक दिल्ली में बारिश की संभावना जताई हैं. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. आज मध्यम गति से बारिश होने की संभावना है. एक जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि ठीक-ठाक बारिश भी होगी. चार जुलाई को भारी बरसात के साथ आंधी-तूफान आने का भी अनुमान जताया गया है.

मोहम्मद ज़ुबैर को जेल पहुँचाने वाले 'हनुमान भक्त' का ट्विटर अकाउंट डिलीट, जांच में जुटी पुलिस

'कन्हैयालाल के दरिंदों को फांसी दो, इनकी वजह से इस्लाम..', मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की मांग

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल को मिला सेवा विस्तार, 3 माह और बने रहेंगे पद पर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -