दिल्ली में मौसम ने फिर बदली करवट.., देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

दिल्ली में मौसम ने फिर बदली करवट.., देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट बदली है। बुधवार (14 सितम्बर) को तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं, आज गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश और 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इससे तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है। सुबह दिल्ली की हवा संतोषजनक श्रेणी में रही। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बुधवार को अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा है कि ओडिशा के ऊपर जो दबाव बना है, वह उत्तर पश्चिम भारत की तरफ बढ़ रहा है। इसके चलते दिल्ली-NCR में नमी के साथ हवाएं भी चल रही हैं और तीन दिनों तक बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने कहा है कि, 'जैसे-जैसे यह दबाव नजदीक आएगा, इसका प्रभाव तेज पूर्वी हवाओं के तौर पर नज़र आ रहा है, जिसकी वजह से स्थानीय स्तर पर सतही हवाओं की रफ़्तार में वृद्धि हुई है। नमी के चलते आसमान में बादल छाए हुए हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई है।'

IMD के मुताबिक, शुक्रवार शाम से वर्षा की तीव्रता कम हो जाएगी। 17 से 20 सितंबर तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, प्रतिघंटा वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 7 बजे 63 था। बुधवार को 24 घंटे का औसत AQI संतोषजनक श्रेणी में 71 रहा। 

ज्ञानवापी स्थित मज़ारों पर पूजा-पाठ करना चाहता है मुस्लिम पक्ष, हिन्दुओं ने कोर्ट में लगाई कैविएट याचिका

जल ही जहर है ! यूपी के इस इलाके में हैंडपंप से निकल रहा विष

SEBI की चेयरपर्सन का बड़ा बयान, कहा- "नई पीढ़ी की टेक कंपनियों को IPO प्राइस..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -