ठंड की विदाई, लेकिन बारिश ने मुश्किलें बढ़ाई..., क्या फिर लुढ़केगा पारा ?
ठंड की विदाई, लेकिन बारिश ने मुश्किलें बढ़ाई..., क्या फिर लुढ़केगा पारा ?
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा कि ठंड के बाद अगले पखवाड़े से पूरे देश में न्यूनतम तापमान में इजाफा होने का अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दक्षिणी प्रायद्वीप और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले दो हफ़्तों के लिए अपने पूर्वानुमान में कहा कि सप्ताह के ज्यादातर दिनों में देश के शेष हिस्सों में मौसम के शुष्क रह सकता है.

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, 24 फरवरी से दो मार्च के बीच देश के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है. अगले दो हफ़्तों के दौरान उत्तर हिंद महासागर में चक्रवात की कोई आशंका नहीं है. बता दें कि इस बार मौसम ने लोगों को जमकर रूलाया है. कड़कड़ाती सर्दी का दौर लगभग पूरे दिसंबर से लेकर जनवरी तक जारी रहा. फरवरी की शुरुआत में भी ठंड काफी रही. देश के उत्तर पश्चिम राज्यों में कई दिनों तक शीत लहर और सर्द हवाओं ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा था. 

लगातार कई पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश से सर्दी का प्रकोप और बढ़ता ही गया, मगर पिछले कुछ दिनों उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में खिली हुई धूप निकल रही है और तापमान में वृद्धि हो रही है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल पूरे देश में मौसम का मिजाज बेहतर होने वाला है. न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि जारी रहेगी.

अमृतसर जा रही विस्तारा की फ्लाइट की आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 30 साल के उच्च स्तर के करीब पहुंचने के साथ अधिक ब्याज दर में वृद्धि की उम्मीद

यूजीसी-नेट के परिणाम 2 दिनों के भीतर घोषित किए जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -