उत्तरखंड- तमिलनाडु में भारी बारिश का अनुमान, दिल्ली के लोगों को अभी झेलनी होगी गर्मी

नई दिल्ली: मानसून के देरी से आने के चलते दिल्लीवासियों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है, मंगलवार को दिल्ली में तापमान चालीस डिग्री पहुंच गया था, तो वहीं आज भी दिल्ली गर्मी से तप रही है और उमस बरकरार है। अनुमान के अनुसार, राजधानी में आज भी अधिकतम तापमान 41 डिग्री के आसपास ही रहने वाला है। हालांकि गुरुवार से दिल्ली में हल्की वर्षा हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बताया है कि दिल्ली में मानसून 10-11 जुलाई तक हर हाल में दस्तक दे देगा और इससे पहले प्री-मानसून बारिश 8 से लेकर 10 के बीच में जारी रहेगी, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। वैसे जहां दिल्ली के मौसम का ये हाल है, वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट कल से ही जारी किया जा चुका है। देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, बागेश्वर और पिथौड़ागढ़ में आज से लेकर आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।  वहीं कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी आज भारी वर्षा हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि 8 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश , कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में अच्छी बारिश हो सकती है। तो वहीं उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ में 9 जुलाई से भारी बारिश का अनुमान हैं।

आंध्र सरकार किसानों के बीच रायथू भरोसा चैतन्य यात्रा का करेगी आयोजन

वित्त मंत्री में ने कहा- "सहकारिता मंत्रालय सहकारिता आंदोलन के लिए..."

ओडिशा सरकार ने एचएलसीए में 1.46 लाख करोड़ रुपये की पांच बड़ी औद्योगिक परियोजनाओं को किया पेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -