देश की तरफ बढ़ रहा एक और तूफ़ान, ओडिशा और बंगाल के तटों पर ख़तरा
देश की तरफ बढ़ रहा एक और तूफ़ान, ओडिशा और बंगाल के तटों पर ख़तरा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आशंका जताते हुए कहा है कि चक्रवात 'ताउते' के साथ एक और चक्रवाती तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, 22 मई के आसपास उत्तरी अंडमान सागर और इससे लगे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका जताई जा रही है.

इसके बाद आने वाले 72 घंटों के दौरान धीरे-धीरे तेज होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है. इसके साथ ही IMD ने बताया कि इसके उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ते हुए 26 मई की शाम के आसपास पश्चिम बंगाल-ओडिशा के तटों तक पहुंच सकता है. दक्षिण पश्चिम मानसून 21 मई के आसपास अंडमान सागर और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में समय से पहले पहुंचने का अनुमान है. बता दें कि, हाल ही में चक्रवात 'ताउते' ने देश में काफी तबाही मचाई है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात ‘Tauktae' से हुए नुकसान का मुआयना करने के लिए बुधवार को गुजरात और केंद्र शासित क्षेत्र दीव के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. 

पीएम मोदी चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय गुजरात दौर पर भावनगर पहुंचे, जहां सीएम विजय रूपाणी ने उनका भव्य स्वागत किया. एक अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी हेलीकॉप्टर पर सवार होकर प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले. रूपाणी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘पीएम मोदी भावनगर पहुंच गए हैं. वह चक्रवात Tauktae से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.'

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -