कहीं बारिश का रेड अलर्ट तो कहीं सूखा, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?
कहीं बारिश का रेड अलर्ट तो कहीं सूखा, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?
Share:

नई दिल्ली: मानसून की गतिविधियों के बीच देश के कुछ हिस्सों में जहां अत्याधिक बारिश हो रही है। वहीं, कुछ राज्य में बादलों से राहत बरसने की प्रतीक्षा की जा रही है। अब भारतीय मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि अगस्त महीने में दक्षिण पूर्व भारत, उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के पश्चिम मध्य भारत के ज्यादातर हिस्सों में सामान्य से लेकर सामान्य से अधिक वर्षा होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम तट और पूर्व मध्य, पूर्व तथा पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में सामान्य से नीचे बारिश होने का अनुमान है। केरल, तमिलनाडु और तटीय कर्नाटक में अगले दो-तीन दिनों के दौरान बहुत भारी बारिश होने की संभावना हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार के लिए केरल और तमिलनाडु में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है।  इसके साथ ही बिहार, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भारी बारिश होने के आसार हैं।

इसके साथ ही यूपी में भी मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से इस संबंध में अलर्ट जारी किया जा चुका है। खास बात है कि यूपी के कई हिस्सों में सही से बारिश नहीं हुई है। IMD के मुताबिक, इस साल 31 जुलाई तक राज्य में कुल 191.8 मिलीमीटर वर्षा हुई है, जो 2021 में हुई 353.65 मिमी और 2020 में हुई 349.85 मिमी वर्षा के मुकाबले कम है। 

प्रशासन की मान-मनौवल के बाद आतंकी यासीन मलिक की भूख हड़ताल ख़त्म, अब मांगों पर होगा विचार

केरल: IAS अधिकारी की नियुक्ति के खिलाफ हज़ारों मुस्लिम सड़कों पर, जानिए क्या है मामला ?

20 राज्यों के शहीदों के परिवारों को सम्मानित करेगी गोवा सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -