IMD का अनुमान, उत्तर भारत में 2  दिनों तक चलेगी लू
IMD का अनुमान, उत्तर भारत में 2 दिनों तक चलेगी लू
Share:

उत्तर भारत को भीषण गर्मी से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि अगले दो दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में लू चलने की संभावना है।

इसने कहा कि बुधवार को जम्मू में अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव से गंभीर हीटवेव की स्थिति देखी गई। मौसम कार्यालय ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिम राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर लू की स्थिति दर्ज की गई, साथ ही क्षेत्र के अलग-अलग क्षेत्रों में भीषण गर्मी की स्थिति दर्ज की गई। अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-थलग / कुछ हिस्सों में निचले स्तर पर पाकिस्तान से उत्तर-पश्चिम भारत में शुष्क पश्चिमी / दक्षिण-पश्चिमी हवाओं की संभावना के कारण (संभावित) दिन, होगा।

पिछले कुछ दिनों में मैदानी इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पूरे देश को कवर कर लिया है, लेकिन हरियाणा, दिल्ली, पंजाब के कुछ हिस्सों, पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से दूर है। आईएमडी ने बुधवार को कहा कि इन क्षेत्रों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना नहीं है।

ऑयल इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

जम्मू-कश्मीर के राजपोरा में एनकाउंटर, एक सुरक्षाबल शहीद, 4 आतंकी घिरे, फायरिंग जारी

4 लाख के पार हुआ कोरोना से मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 45 हजार से अधिक संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -