केरल में आसमान से बरसेगी आफत, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

कोच्ची: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल के चार जिलों – अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है इन जिलों में आज और 11 अगस्त को भारी बारिश होगी. 7 अगस्त और 11 अगस्त को प्रदेश में एक या दो स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है.

वहीं 8 अगस्त और 10 अगस्त को एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. दक्षिण-पश्चिम मानसून राज्य में बहुत सक्रिय रहा है और अधिकांश स्थानों पर भारी वर्षा हो रही है. बीते 24 घंटों में, कोट्टायम जिले के वैकोम में 12 सेमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है. अलाप्पुझा और मवेलिककारा में 11-11 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. चेरथला में 10 सेमी और एर्नाकुलम के कुछ हिस्सों में आठ सेमी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई. दक्षिण-पूर्व अरब सागर में हवा की रफ़्तार 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने का अनुमान है. IMD ने कहा कि मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि के दौरान समुद्र में न जाएं.

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर और कासरगोड जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं IMD के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने जबलपुर व भोपाल समेत राज्य  के नौ संभागों के जिलों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई थी. उन्होंने बताया कि मौसम का यह पूर्वानुमान शनिवार सुबह तक के लिए मान्य था. साहा ने बताया कि राज्य के उत्तरी हिस्से के मध्य भाग में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है.

'आतंकियों की पनाहगाह है पाकिस्तान, अब कार्रवाई की जरूरत..', UNSC का अध्यक्ष बनते ही गरजा भारत

KELTRON ने रक्षा उपकरणों के निर्माण के लिए NPOL ने दिया सहयोग

सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! पिछले 5 दिनों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है भाव?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -