आईएमडी ने हिमाचल के 10 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
आईएमडी ने हिमाचल के 10 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
Share:

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार से लगातार बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा बारिश की भविष्यवाणी की गई है 7 से 11 सितंबर तक, मौसम एजेंसी ने हिमाचल प्रदेश के दस मैदानी और मध्य पहाड़ी जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों को येलो अलर्ट जारी किया गया है। 13 सितंबर तक पूरे राज्य में खराब मौसम की चपेट में रहने की आशंका है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भारी बारिश से कई जगहों पर भूस्खलन हो सकता है। बुधवार सुबह से ही मंडी, कांगड़ा समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में बारिश हो रही है. शिमला जिले के रामपुर उपमंडल में ज्योरी के पास भारी भूस्खलन के बाद शिमला-किन्नौर राजमार्ग (एनएच-5) को फिर से बंद कर दिया गया है।

राजमार्ग सोमवार को बंद कर दिया गया था जब भूस्खलन क्षतिग्रस्त हो गया और इसके 100 मीटर की दूरी को बाधित कर दिया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग ने अंततः पत्थर और मलबे से भरे सड़क मार्ग को साफ कर दिया। मंगलवार शाम को शिमला-किन्नौर राजमार्ग पर सेवाएं बहाल कर दी गईं और सड़क को एकतरफा यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया। हालांकि, ढलान से भारी पत्थर गिरने के बाद बुधवार सुबह इसे फिर से खोल दिया गया।

शिमला-किन्नौर मार्ग मुख्य भूमि को चीन के महत्वपूर्ण सीमावर्ती जिलों से जोड़ता है। इस मार्ग का नियमित उपयोग करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोलन जिले के कंडाघाट के पास मंगलवार की रात पहाड़ी का एक हिस्सा ढह जाने के बाद कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया. रात करीब सवा नौ बजे हाईवे के पास भूस्खलन भी हुआ। हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप होने से आम लोगों समेत बड़ी संख्या में पर्यटक वाहन फंस गए।

घर में ही इस अभिनेत्री को बदमाशों ने बनाया बंधक, लाखों रूपये लूट कर हुए फरार

भारत और रूस को अफगान में कई सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों की है जरूरत

केरल में निपाह वायरस के सभी मरीजों की रिपोर्ट हुई नेगिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -