बंगाल की खाड़ी से उठ रही बड़ी आफत, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
बंगाल की खाड़ी से उठ रही बड़ी आफत, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Share:

कोलकाता: बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाव में तब्दील हो गया गया है. मौसम विभाग के अनुसार,  गहरे दबाव के क्षेत्र की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मंगलवार की सुबह हुई बारिश ने ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कई क्षेत्रों में लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है.  कई जगह जलजमाव हो गया है, लोगों के घरों में पानी घुस गया है. हैदराबाद में मंगलवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद कई जगह जलभराव हो गया है.

IMD के चक्रवात चेतावनी विभाग ने कहा कि इसके प्रभाव की वजह से विदर्भ, कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं मराठवाड़ा के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कहा कि उत्तरी आंध्र प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा और विदर्भ के दूर-दराज क्षेत्र में भी भारी बारिश हो सकती है. ओडिशा में आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. भुवनेश्वर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है. वहीं, दक्षिणी ओडिशा में भारी बारिश का खतरा बना हुआ है.

IMD ने कहा कि, 'बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव के क्षेत्र में बदल गया है. इसके 13 अक्टूबर को पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान, 55-65 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है, जोकि बढ़कर 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती हैं.'

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

कोरोना महामारी पर बिल गेट्स ने जताई चिंता, बताया कब सामान्य होंगे हालात

रेडिएशन से बचाएगा गाय का गोबर, 'राष्ट्रीय कामधेनु आयोग' के चेयरमैन का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -