आईएमडी ने केरल और लक्षद्वीप के लिए बारिश की चेतावनी जारी की
आईएमडी ने केरल और लक्षद्वीप के लिए बारिश की चेतावनी जारी की
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को केरल के मुख्य सचिव और केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के प्रशासक को लिखे एक पत्र में केरल और लक्षद्वीप में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी दी।

"आज से शुरू होकर, पूरे केरल और लक्षद्वीप में व्यापक वर्षा का अनुमान है क्योंकि अरब सागर से दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत तक एक मजबूत पश्चिमी हवा का प्रवाह निचले ट्रोपोस्फेरिक स्तर में है," तिरुवनंतपुरम में मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख के. संतोष ने कहा।

आईएमडी द्वारा 24 घंटों में भारी वर्षा को 7-11 सेमी के रूप में परिभाषित किया गया है; आईएमडी द्वारा 24 घंटों में बहुत भारी वर्षा को 12-20 सेमी के रूप में परिभाषित किया गया है; और आईएमडी द्वारा अत्यधिक भारी वर्षा को 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक के रूप में परिभाषित किया गया है।

रविवार और सोमवार को केरल के अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, और 17 और 18 मई को केरल के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश संभव है। 15 और 16 मई को, केरल के अलग-अलग क्षेत्रों में 40-50 किमी प्रति घंटे तक बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने की अत्यधिक संभावना है। 17 और 18 मई को केरल के अलग-अलग इलाकों के साथ-साथ 18 मई तक लक्षद्वीप में बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है।

केरल के तट पर दक्षिण पूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह के लिए 15 और 16 मई के दिनों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की गई है। "इस अवधि के दौरान, मछुआरों को उपरोक्त समुद्री क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करने की सलाह दी जाती है," आईएमडी के एक विशेषज्ञ ने कहा।

दिल्ली-पंजाब सहित इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार, इन जगहों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भयंकर आग, मची अफरा-तफरी

राजस्थान में गर्मी की मार, 13 जिलों में 47 डिग्री पहुंचा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -