Weather Update: राजस्थान और MP में आज होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
Weather Update: राजस्थान और MP में आज होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मॉनसून के चलते देश के कई राज्य भारी बारिश और बाढ़ से जूजग रहे हैं. राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश के बाद निचले भागों में जलभराव से बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं. जिसके बाद अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है, जिसमें आज (सोमवार) यानी 02 अगस्त को बहुत भारी बारिश का अनुमान जाहिर किया गया है.

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, आज उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा में बारिश होने का अनुमान है. IMD ने अगले कुछ घंटों में मोदीनगर, गाजियाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, अमरोहा, हापुड़, स्याना, महावा, राजगढ़, दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी, जींद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, दादरी, मेरठ और आस-पास के हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की भविष्यवाणी की है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार) बादलों की आवाजाही के बीच मौसम सुहावना रहने की संभावना है. IMD के अनुसार, दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जबकि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 02 अगस्त को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश पर एक गहरा कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. मॉनसून की ट्रफ रेखा राजस्थान के गंगानगर, दक्षिण हरियाणा होते हुए उत्तर पश्चिम बंगाल की तरफ जा रही है. जिससे उत्तर भारत से लेकर दक्षिण के राज्यों में भी मानसून की गतिविधियां तेज हैं.

खतरों के खिलाड़ी 11 से हुआ शॉकिंग एलिमिनेशन, कंटेस्टेंट को लगा बड़ा झटका

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज हीराकुंड सिलवासा और मुंद्रा संयंत्रों में करेगी इतने करोड़ निवेश

बड़ी खबर: PayTM 20 हजार सेल्स एग्जिक्यूटिव करेगा नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -