आईएमडी ने लगाया उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान, रेड अलर्ट किया जारी
आईएमडी ने लगाया उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान, रेड अलर्ट किया जारी
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी ने सोमवार सुबह जारी अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में कहा, "उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।"

एहतियात के तौर पर जिला पुलिस ने बद्रीनाथ यात्रा रोक दी है और बद्रीनाथ जाने वाले यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया है। आईएमडी ने यह भी बताया कि जिले में तापमान भी तेजी से गिर रहा है, खासकर जिला मुख्यालय गोपेश्वर समेत पीपलकोटी, घाट, पोखरी इलाकों में. ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी होने की जानकारी भी दी है।

आईएमडी ने कल एक ट्वीट में कहा कि निम्न-स्तरीय पूर्वी हवाओं के साथ बातचीत के परिणामस्वरूप, उत्तराखंड और अन्य राज्यों में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और भारी बारिश की गतिविधि हो सकती है। "उत्तराखंड, पश्चिम यूपी और हरियाणा में 17 और 18 तारीख को गरज और भारी वर्षा की गतिविधि निम्न-स्तरीय पूर्वी हवाओं के साथ डब्ल्यूडी बातचीत के परिणामस्वरूप तेलंगाना पर कम दबाव वाले क्षेत्र से पश्चिम यूपी और दक्षिण-पूर्व हरियाणा की ओर बारिश होने का अनुमान लगाया जा चुका है।"

मद्रास उच्च न्यायालय ने कहा- "नाबालिग बच्चों के हितों से किसी भी तरह से समझौता..."

कल इन जगहों पर होगा रेल रोको आंदोलन

इंस्टाग्राम यूजर्स सावधान! पैसा तीन गुना करने के नाम पर की जा रही है धोखाधड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -