आईएमडी का दावा, कहा- 19-21 जुलाई तक जम्मू कश्मीर में हो सकती है भारी बारिश
आईएमडी का दावा, कहा- 19-21 जुलाई तक जम्मू कश्मीर में हो सकती है भारी बारिश
Share:

श्रीनगर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में भारी से बहुत भारी बारिश के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में मध्यम से उच्च जोखिम के बारे में चेतावनी जारी की। आईएमडी कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है: "उत्तरी अरब सागर से निचली और मध्यम स्तर की क्षोभमंडलीय हवाएं 18 से 21 जुलाई तक, बंगाल की खाड़ी से, पूर्वी हवाओं के साथ बातचीत करने की सबसे अधिक संभावना है। हवाओं के कारण बहुत भारी होने की संभावना है। जम्मू में अधिकांश स्थानों पर तेज बारिश मुख्य रूप से पीर पंजाल और जम्मू के मैदानी इलाकों में और कश्मीर में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश 19-21 जुलाई तक बिजली और गरज के साथ हुई।

आईएमडी की चेतावनी में खराब मौसम के पूर्वानुमान के संभावित प्रभावों के रूप में अचानक बाढ़ के मध्यम से उच्च जोखिम, सतही यातायात में अस्थायी व्यवधान, संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन और पत्थरबाजी, निचले इलाकों में जलभराव, कृषि और बागवानी कार्यों को स्थगित करना आदि शामिल हैं।

इसके अलावा अशांति जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग, श्रीनगर-लेह राजमार्ग, डोडा-किश्तवाड़ और मुगल रोड पर सतही यातायात को भी बाधित कर सकती है, इसके अलावा निचले इलाकों में जलभराव, कृषि गतिविधियों में व्यवधान और भूस्खलन और संवेदनशील स्थानों पर पत्थरों की शूटिंग भी हो सकती है। आईएमडी ने आगे चेतावनी दी।

अपने फैन के लिए अनुष्का ने बीच सड़क पर खिंचवाई तस्वीर, जानिए कौन है वो स्पेशल शख्स?

Ind Vs SL: अब तक 159 बार आमने-सामने आ चुके हैं भारत-श्रीलंका, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

कवर्धा में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-बोलेरो की भिड़ंत में नायब तलसीलदार सहित 3 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -