इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल
इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, और इसके चलते दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। कहा जा रहा है यह एक अवसाद में बदलकर तेज हो सकता है और पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में तमिलनाडु तट की ओर बढ़ सकता है। ऐसे में इसके प्रभाव के चलते आने वाले दो दिन तक तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग का कहना है एक ट्रफ रेखा दक्षिण-पूर्व बंगाल पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से तमिलनाडु तट से दूर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है।

ऐसे में आने वाले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आपको यह भी बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में लगातार बारिश के कारण 10 और 11 नवंबर को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम ने बीते मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, 'केंद्र शासित प्रदेश और कराईकल में सभी स्कूल और कॉलेज 10 और 11 नवंबर को बंद रहेंगे।'

इसी के साथ तमिलनाडु सरकार ने मौसम के पूर्वानुमान के मद्देनजर नौ जिलों- चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरूर और मयिलादुथुराई में 10 और 11 नवंबर को छुट्‌टी घोषित की है। खबर है कि आज यानी 10 नवंबर से 11 नवंबर की रात तक तटीय तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। वहीं दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इसी के साथ लक्षद्वीप, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और दक्षिण ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ अगले 5 दिनों तक केरल, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इस राज्य में 9 से 11 नवंबर के दौरान हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

तमिलनाडु में भारी वर्षा के कारण मची तबाही, जारी किया गया अलर्ट

दिल्ली से रवाना हुई देश की पहली रामायण सर्किट ट्रेन, अयोध्या से रामेश्वरम तक 7500 किमी का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -