IMD ने जताया कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान, पूरे कश्मीर में पारा शुन्य से नीचे

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों को छोड़कर देश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, सबसे उत्तरी इलाके जम्मू-कश्मीर और लद्दाख मुश्किल हालात से गुजर रहे हैं. पूरे कश्मीर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है और श्रीनगर स्थित घाटी के विभिन्न केंद्रों के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार की रात इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही.

IMD ने गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है, जिसमें लोगों को भारी बारिश, आंधी और तेज हवाओं के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही अंडमान और निकोबार द्वीप समूह भी ऑरेंज अलर्ट पर है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण गुरुवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है. इसके अलावा उत्तर गुजरात और उत्तर-पश्चिम महाराष्ट्र में भी भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने बताया है कि एक चक्रवाती तूफान शनिवार सुबह आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से भी टकरा सकता है. ऐसे में मौसम में बड़ा परिवर्तन हो सकता है. IMD के अनुसार, आने वाले 12 घंटों में अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने और शुक्रवार के आसपास मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान तेज होने से मुंबई में भारी वर्षा होने का अनुमान है.

फिजी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी देश में आने की अनुमति दी

बदली इंडियन आर्मी की कॉम्बेट यूनीफॉर्म, जानिए क्या होंगे परिवर्तन?

फैंस दिल थाम कर बैठें, क्यूंकि जल्द ही निक जोनस के साथ नोरा फतेही आएंगी नज़र

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -