दिल्ली समेत इन 8 राज्यों में हो सकती है जोरदार बारिश
दिल्ली समेत इन 8 राज्यों में हो सकती है जोरदार बारिश
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट किया है कि दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। गुरुवार को बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बहुत संभावना है।

इसके अलावा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की गई है, जहां अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, केरल, माहे, तमिल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। नाडु, पुडुचेरी और कराईकल, बाद में गुरुवार को दिन में।

इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है, आईएमडी के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने कहा। आईएमडी ने पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश तट पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं लाने की भी भविष्यवाणी की और चेतावनी दी कि मछुआरों को समुद्र में उद्यम नहीं करना चाहिए।

अगले दो दिनों के लिए, आईएमडी ने कहा, पूर्वोत्तर, पूर्वी भारत, तेलंगाना और द्वीपों के अधिकांश हिस्सों में काफी व्यापक वर्षा की संभावना है; पश्चिमी तट के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा के लिए बिखरा हुआ है और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य, पश्चिम भारत और प्रायद्वीपीय भारत के शेष हिस्सों के कुछ हिस्सों में छिटपुट वर्षा की संभावना है।

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 13 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया खूंखार अपराधी बुबू कोंवर, किए थे 42 क़त्ल

धर्मान्तरण केस: मौलानाओं ने कबूला- लालच देकर बनाते थे मुस्लिम, बच्चों को भेज देते थे विदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -