आईएमडी ने  दक्षिण अंडमान सागर पर एक कम दबाव के क्षेत्र बनने की जानकारी दी
आईएमडी ने दक्षिण अंडमान सागर पर एक कम दबाव के क्षेत्र बनने की जानकारी दी
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि  क्षेत्र पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण दक्षिण अंडमान सागर और पड़ोसी दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र (एलपीए) बन गया है।

आईएमडी के मौसम संबंधी विश्लेषण के अनुसार, 5.30 ए.m अवलोकनों के आधार पर, संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य-ट्रोपोस्फेरिक स्तर तक फैला हुआ है और अगले 48 घंटों में उत्तर की ओर बढ़ने और अवसाद में तेज होने की संभावना है।

इस गठन के कारण, 8 मई तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है, और मछुआरों को अगले तीन दिनों के लिए अंडमान सागर में, या अगले पांच दिनों के लिए दक्षिण-पूर्व और मध्य बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में तूफान की स्थिति बने रहने की उम्मीद है, जिसमें हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें हवा की गति 60 किमी प्रति घंटे तक 60 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी, जो उत्तरी अंडमान सागर और बंगाल की दक्षिण-पूर्व और पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर 8 मई तक 75 किमी प्रति घंटे तक बढ़ जाती है।

मोदी सरकार का MP को बड़ा तोहफा, इन शहरों को मिलेगा भारी फायदा

गंगी नदी में फिर बहकर आई लाशें, मचा हड़कंप

कोविड अपडेट : भारत में 3,545 नए मामले, 27 और लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -