कर्नाटक और दक्षिण-पश्चिम में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
कर्नाटक और दक्षिण-पश्चिम में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
Share:

बेंगलुरू: मानसून की अक्षीय रेखा अब समुद्र तल पर उत्तरी और दक्षिणी राज्यों के तटीय क्षेत्रों के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र से होकर गुजरती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बेंगलुरु में अगले दो दिनों तक भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। आईएमडी के निदेशक (मौसम और पूर्वानुमान) सीएस पाटिल ने कहा कि हासन, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़, चिकमगलूर और शिमोगा जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

पूरे राज्य में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। कोडागु में बुधवार को एक ओवरफ्लो नाले में डूबने से एक 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। दक्षिण कन्नड़ जिले से भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं जहां नदियों के उफान से सड़कें जलमग्न हो रही हैं। उत्तरी कर्नाटक के बीदर, कलबुर्गी, रायचूर, यादगीर सहित कई जिले भी बारिश से प्रभावित हैं। 

इसके अलावा, दक्षिण ओडिशा, उत्तर आंध्र प्रदेश के तटों पर चक्रवाती परिसंचरण अब दक्षिण छत्तीसगढ़ और उसके पड़ोस में स्थित है और ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। इन परिस्थितियों के प्रभाव में, राज्य के पश्चिमी हिस्सों में 16 और 17 जुलाई को भारी बारिश होगी'- मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा।

रिलीज हुआ 'शेरशाह' का टीज़र, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

तमिलनाडु नीट पैनल ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- ज्यादातर लोग नहीं चाहते है परीक्षा...

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई कल संभालेंगे अपना कार्यभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -