IMC कमिश्नर ने दिया नाहर भंडारा प्रोजेक्ट की समय सीमा

Oct 18 2020 03:19 PM
IMC कमिश्नर ने दिया नाहर भंडारा प्रोजेक्ट की समय सीमा

इंदौर नगर निगम (IMC) की आयुक्त प्रतिभा पाल ने इंदौर के नाहर भंडारा में 11 MLD STP (न्यूनतम तरल निर्वहन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट) का काम पूरा करने और परीक्षण के लिए 24 अक्टूबर की समयसीमा दी है।

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट 11 करोड़ रुपये की लागत के निर्माणाधीन है। आयुक्त ने संयंत्र के लिए बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को एमपीईबी विभाग से संपर्क करने का आदेश दिया। कमिश्नर पाल ने सफाई कर्मचारी की जांच के लिए राजीव गांधी चौक से नवलखा चौराहे तक बीआरटीएस कॉरिडोर का भी दौरा किया। जब उन्हें बीआरटीएस कॉरिडोर में कचरा मिला, तो उन्होंने स्वछता कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी कि वे अपने मोज़े खींच लें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की भी जाँच की। उन्होंने क्षेत्र के स्वच्छता निरीक्षक को भी चेतावनी दी। उन्होंने सफाई कर्मचारियों से उनकी समस्याओं को जानने के लिए भी बात की।

इस बीच, कमिश्नर ने पिछले दिनों एक बैठक की समीक्षा की जिसमें आईएमसी द्वारा पूरे जोरों पर काम किया जा रहा है। उन्होंने मुख्य रूप से जोन 2, 12, 13 और 15 में चल रहे काम पर ध्यान केंद्रित किया, जहां से सरस्वती नदी शुरू होती है और कान्ह नदी से मिलती है। उन्होंने निगम अधिकारियों को टेपिंग का काम पूरा करने के लिए 25 अक्टूबर की समय सीमा निर्धारित की और उन्हें चार क्षेत्रों के तहत सभी क्षेत्रों का सर्वेक्षण करने और टैपिंग कार्य के संबंध में एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को यह भी चेतावनी दी कि समय सीमा के बाद चार क्षेत्रों के क्षेत्रों में नदी में कोई बहिर्वाह नहीं होना चाहिए और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे चार क्षेत्रों के तहत नदी के किनारों के सौंदर्यीकरण कार्य शुरू करें।

नोएडा में कट सकता है 1.15 लाख लोगों का बिजली कनेक्शन, 6 माह से नहीं भरा बिल

पुलवामा में CRPF जवानों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, ASI असीम अली सहित दो घायल

पुलिस की हिरासत में भाजपा कार्यकर्ता की मौत, गवर्नर धनखड़ ने सीएम ममता को लिखा पत्र