भारत में इस स्थान पर शुरू होने वाला है टेक्नोलॉजी का महाकुंभ
भारत में इस स्थान पर शुरू होने वाला है टेक्नोलॉजी का महाकुंभ
Share:

कल यानी 14 अक्टूबर से IMC 2019 का आयोजन किया जाने वाला है. यह भव्य आयोजन  दिल्ली में होने वाला है. ये इसका तीसरा संस्करण है, इससे पहले दो बार टेक्नोलॉजी के इस बड़े इवेंट का आयोजन किया जा चुका है. IMC यानी कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट है, जिसमें दुनिया भर के दिग्गज टेक कंपनियां हिस्सा लेती हैं. इस बार भी Huawei, Intel समेत कई कंपनियां इस इवेंट में हिस्सा लेने वाली है. IMC 2019 में भी पिछले साल की तरह ही 5G और IoT इंटरनेट ऑफ थिंग्स जैसे स्मार्ट टेक्नोलॉजी पर फोकस रहेगा.

ये है भारत की सबसे बड़ी गेमिंग चैंपियनशिप, 1.5 मिलियन गेमर्स ने लिया हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार IMC 2019 का आयोजन 14 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर के बीच किया जा रहा है. इसमें देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनियां Reliance Jio और Airtel अपने 5G सर्विस के भविष्य के प्लान्स के बारे में घोषणा कर सकती है. इस इवेंट में कई प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए जा सकते हैं, जिसमें स्मार्ट डिवाइस, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और एक्सेसरीज हैं. यही नहीं Jio अपने GigaFiber (Jio Fiber) के जरिए स्मार्टहोम और ऑफिस का डेमो भी पेश कर सकता है.IMC 2019 में Airtel अपने 5G सर्विस का लाइव डेमो पेश कर सकता है. इसके लिए कंपनी यूजर्स को इन्वाइट भी कर रही है. आपको बता दें कि Airtel ने पिछले साल से ही MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) नेटवर्क को देश के कुछ शहरों में ट्रायल कर रहा है. MIMO को 4G सर्विस का नेक्स्ट लेवल कहा जाता है. Airtel, Vodafone और Jio तीनों ही कंपनियां 5G स्पेक्ट्रम के आवंटन को लेकर तैयारियां कर रही हैं.

इस सेल में पेन ड्राइव पर मिल रहा 80 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि IMC 2019 में 5G के अलावा IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) पर भी फोकस किया जाएगा. स्मार्टफोन्स और स्मार्ट वॉच के अलावा अब भविष्य की टेक्नोलॉजी को इस इवेंट में शोकेस किया जाएगा. इंटरनेट ऑफ थिंग्स की मदद से आने वाले समय में घर को स्मार्ट होम में और ऑफिस को स्मार्ट ऑफिस बनाया जा सकेगा. आप सुबह से लेकर शाम तक टेक्नोलॉजी के साथ ही घिरे रहेंगे. 5G और IoT के जरिए आप कहीं से भी और कभी भी अपने घर हो या ऑफिस, टेक्नोलॉजी की मदद से कंट्रोल कर सकेंगे. IMC 2019 में कुछ इसी तरह की नई टेक्नोलॉजी तो शोकेस किया जाएगा.

Airtel : कंपनी इस ख़ास सर्विस का IMC 2019 में देने वाली है लाइव डेमो

Dish TV के सेट-टॉप बॉक्स में होगा Alexa सपोर्ट, जानिए कीमत

चीफ सलाहकार और कार्यालय अधिकारी के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -