डॉक्टरों के साथ हो रही हिंसा के खिलाफ IMA का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, केंद्र से की यह मांग
डॉक्टरों के साथ हो रही हिंसा के खिलाफ IMA का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, केंद्र से की यह मांग
Share:

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के डॉक्टर्स शुक्रवार को यानी आज पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया है, जिसमें डॉक्टरों के खिलाफ हो रही हिंसा से निपटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाए जाने की मांग की जा रही है. दरअसल, हाल ही में विभिन्न राज्यों में डॉक्टरों पर हुए हमलों के खिलाफ IMA के ‘राष्ट्रीय प्रदर्शन दिवस’ के साथ एकजुटता दर्शाते हुए केरल में राज्यभर में आज डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किए और ‘योद्धाओं को बचाओ’ (सेव द सेवियर्स) के नारे लगाए.

सरकारी और निजी क्षेत्रों के डॉक्टरों ने सचिवालय के सामने, यहां राज्य प्रशासनिक केंद्र और अस्पतालों के अलावा विभिन्न जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया. सचिवालय के सामने डॉक्टर भी हाथ में तख्ती लिए दिखाई दिए. IMA के प्रदेश प्रमुख डॉ. पीटी जकैरियस, राज्य सचिव डॉ. पी गोपाकुमार और ‘केरल गवर्नमेंट मेडिकल ऑफिसर्स’ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जीएस विजय कृष्णन भी यहां ‘जनरल हॉस्पिटल’ के सामने विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

सूत्रों ने बताया कि कोरोना महामारी के संकटकाल में विरोध प्रदर्शन के कारण अस्पतालों का कामकाज प्रभावित ना हो, ये सुनिश्चित करने के लिए राज्य के प्रत्येक केंद्र पर सिर्फ पांच लोगों ने ही प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इसलिए प्रदर्शन से अस्पतालों में ‘आउट पेशेंट’ (ओपी) या अन्य सेवाएं प्रभावित नहीं हुई. डॉक्टरों की मुख्य मांग अस्पतालों को ‘विशेष संरक्षित केंद्र’ घोषित करना है.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग करे बंगाल हिंसा और पलायन की जांच - कोलकाता हाई कोर्ट

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले वीडियो शेयर कर बोलीं माधुरी दीक्षित- 'योग को जिंदगी का हिस्सा बनाए'

टेस्ट क्रिकेट टीम में हुआ MP की बेटी का चयन, CM शिवराज ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -