'आइटम' वाले बयान पर बोली इमरती देवी- 'सोनिया कमलनाथ को कांग्रेस से बाहर निकालें'
'आइटम' वाले बयान पर बोली इमरती देवी- 'सोनिया कमलनाथ को कांग्रेस से बाहर निकालें'
Share:

भोपाल: मध्‍य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर इस समय सियासत तेज हो रही है। वहीँ इस चुनावी लड़ाई में कई ऐसे नेता भी हैं जो अपनी मर्यादा की सीमा रेखा को पार करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आप जानते ही होंगे इसी सियासी वार पलटवार के बीच बीते कल कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी के खिलाफ अमर्यादित टिप्‍पणी की थी। उन्होंने उन्हें आइटम कह दिया था जिसके बाद से सियासत में वार -पलटवार के सिलसिले शुरू हो गए हैं। इस बयान पर अब इमरती देवी ने बात की है।

उन्होंने कहा, 'इन लोगों को मध्‍य प्रदेश में रहने का कोई हक नहीं। ये कहां से आए हैं।।। मैंने मध्‍य प्रदेश को देखा है। मध्‍य प्रदेश में सभी महिलाओं का सम्‍मान होता है।।। महिला शक्ति को घर की लक्ष्‍मी माना जाता है। आज उसने मध्‍य प्रदेश की सभी लक्ष्‍मियों (महिलाओं) को गाली दी है। मैं सोनिया गांधी से मांग करती हूं कि वह कमलनाथ को कांग्रेस से बाहर निकालें। मैं सोनिया गांधी जी से हाथ जोड़कर प्रार्थना करती हूं कि आप भी किसी की मां हैं। आप भी एक बेटी की मां हैं।।। यदि आपकी बेटी के बारे में कोई ऐसा कहेगा तो क्‍या आप उसे सहन करेंगी।।?'

इसके आलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'यदि मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है? अगर मैं दलित समुदाय से आती हूं तो उसमें मेरी क्या गलती है? यदि एक महिला के खिलाफ इस तरह के शब्द के प्रयोग होंगे तो वह आगे कैसे बढ़ेगी?' वैसे आपको यह तो पता ही होगा कि भाजपा ने कमलनाथ के विवादित बयान के विरोध में मौन उपवास करने का फैसला लिया है। ऐसे में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में, प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ग्वालियर में और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया इंदौर मौन उपवास करेंगे। वहीँ इमरती देवी के अलावा मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बात की।

उन्होंने कहा कि।।। 'मन आज वेदना से भरा हुआ है। एक महिला जो मजदूर के रूप में संघर्ष करते हुए मंत्री के पद तक पहुची हैं उनके लिए कमलनाथ ने अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। मैं सोमवार को महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के नीचे मौन व्रत रखूंगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने जो अपमान किया उसका प्रायश्चित मैं करूंगा।' पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी नेताओं का यह मौन उपवास सुबह 10 बजे से शुरू होगा।।।

बुजुर्ग किसान की मौत पर सियासत होते देख बोले सिंधिया- 'सर्टिफिकेट मुझे कांग्रेस से...'

सिंधिया की जनसभा में किसान ने तोड़ा दम, कांग्रेस ने कसा तंज

कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर भड़के सिंधिया, कहा- 'महिलाओं का सम्मान'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -