भारत में कोरोना से 196 डॉक्टरों की मौत, IMA ने पीएम मोदी से मांगी मदद
भारत में कोरोना से 196 डॉक्टरों की मौत, IMA ने पीएम मोदी से मांगी मदद
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद डॉक्टरों को उचित बेड और इलाज नहीं मिलने की खबरों से आहत होकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार को इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को मामले से अवगत कराने के लिए उन्हें एक पत्र लिखा है. IMA ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से स्वास्थ्य देखभाल समुदाय पर गलत असर पड़ेगा, जो कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर है.

पत्र में लिखा गया कि, "डॉक्टरों और उनके परिवारों को हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए बेड नहीं मिलने और दवाओं की कमी के सम्बंध में कई हैरान कर देने वाली रिपोर्टें सामने आई हैं. यह पत्र हमारे स्वास्थ्य देखभाल समुदाय के गिरते मनोबल और इस पर पड़ने वाले गलत असर  की तरफ आपका ध्यान खींचने के लिए भेजा गया है." IMA के महासचिव आर.वी. अशोकन ने कहा कि, "हमें इस कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टरों की सुरक्षा की बढ़ती चिंताओं की वजह से पीएम के ध्यान और अनुग्रह की जरुरत है. कोरोना के चलते डॉक्टरों की बड़ी तादाद संक्रमित हो रही है और जान गंवा रही है."

इसके साथ ही, IMA ने सभी क्षेत्रों में डॉक्टरों के लिए राज्य प्रायोजित चिकित्सा और जीवन बीमा सुविधाओं ने इजाफा करने की भी मांग की. आईएमए के मुताबिक, जिन 40 फीसद डॉक्टरों ने महामारी की वजह से जान गंवाई, वे जनरल प्रैक्टिशनर थे जो प्राइवेट क्षेत्रों में या स्वतंत्र रूप से काम करते थे. इसमें कहा गया कि "यह जिक्र करना उचित है कि कोरोना सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र के बीच अंतर नहीं करता है."

वसुंधरा राजे ने की केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात

बुढ़ापे को लेकर हैं चिंतित ? 60000 रुपए पेंशन दे रही सरकार, जानिए डिटेल्स

Zomato का बड़ा ऐलान, महिला और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों को देगा 'पीरियड' लीव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -