'एलोपैथी बेवकूफी' वाली टिप्पणी पर आईएमए ने रामदेव बाबा को दिया कानूनी नोटिस
'एलोपैथी बेवकूफी' वाली टिप्पणी पर आईएमए ने रामदेव बाबा को दिया कानूनी नोटिस
Share:

बाबा रामदेव ने एलोपैथी इलाज को बेवकूफी करार देने पर अपनी बात रखी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरु रामदेव के एलोपैथी के खिलाफ कथित बयानों को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। इससे पहले आईएमए ने दिन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा था। जिसके बाद योग गुरुदेव ने कहा 'एलोपैथी बेवकूफी है।' 

आईएमए द्वारा किया गया अनुरोध विशेष रूप से कोरोना के कारण वर्तमान अभूतपूर्व स्वास्थ्य देखभाल संकट के दौरान आधुनिक चिकित्सा पर विट्रियल आरोप के लिए महामारी अधिनियम के तहत था। आईएमए ने मंत्री को इस तरह के बयान के खिलाफ स्वत: कार्रवाई नहीं करने के लिए चेतावनी दी। आईएमए स्पष्ट रूप से कहता है कि यदि आवश्यक कार्रवाई नहीं की गई तो वह आम आदमी को सच्चाई का प्रचार करने और न्याय पाने के लिए न्यायपालिका के दरवाजे खटखटाने के लिए संघर्ष के लोकतांत्रिक साधनों का सहारा लेने के लिए मजबूर होगी। 

रामदेव बाबा के हालिया वीडियो को लेकर आईएमए ने आलोचना की थी। वीडियो सोशल मीडिया पर हर जगह प्रसारित हो रहा है, एलोपैथी एक आइसिस्टुपिड और दीवाली विज्ञान है। इसने उनके इस बयान पर भी आपत्ति जताई कि लाखो लोगो की मौत एलोपैथी की दवा खाने से हुई है, उन्होंने ज्ञान को चुनौती दी है। अब, यह मांग की जाती है कि रामदेव पर महामारी रोग अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। आईएमए ने एक बयान में कहा, योग गुरुदेव ने "अशिक्षित" बयान दिए थे जो "साक्षर समाज के लिए खतरा हैं" देश के साथ-साथ गरीब लोग भी उनके शिकार हो रहे हैं।

कोरोना पीड़ित माँ को बच्चों ने लिखा ऐसा भावुक पत्र, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

क्या मई माह के जाते-जाते कम हो जाएंगे कोरोना के मामले, जानिए 24 घंटों का हाल

अस्पतालों में 'पीएम केयर्स फंड' के तहत उपलब्ध कराए गए वेंटिलेटर का नहीं हो रहा कोई भी इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -