आईएमए घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान ईडी के ट्रांजिड रिमांड पर
आईएमए घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान ईडी के ट्रांजिड रिमांड पर
Share:

बेंगलुरुः आईएमए घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का ट्रांजिट रिमांड मिल गया है। ईडी उसे आज बंगलूरू के पीएमएलए कोर्ट में पेश करेगी जहां एजेंसी उसकी कस्टोडियल रिमांड की मांग करेगी। शुक्रवार को खान को कथित पोंजी घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी ने दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था। उसे आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली के एमटीएनएल बिल्डिंग स्थित ईडी के दफ्तर ले जाया गया है। कर्नाटक सरकार के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने यहां एक बयान में बताया कि दुबई से भारत लौटने के बाद खान को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

क्या है मामला 

आई मॉनिटरी अडवाइजर (IMA) के संस्थापक मोहम्मद मंसूर खान पर इस्लामिक बैंक के नाम पर करीब 30 हजार मुस्लिमों को चूना लगाने का आरोप है। मोहम्मद मंसूर खान करीब 1500 करोड़ की धोखाधड़ी कर दुबई भाग गया था। मंसूर खान ने लोगों से स्कीम में पैसा लगाने पर मोटे पैसे वापस आने का वादा किया गया था, लेकिन लोगों के साथ धोखा हुआ।

बिजनेस ग्रैजुएट मंसूर खान ने 2006 में आई मॉनेटरी एडवाइजरी (IMA) के नाम से एक बिजनस की शुरुआत की थी और निवेशकों को बताया कि यह संस्था बुलियन में निवेश करेगी और निवेशकों को 7 से 8 फीसदी का रिटर्न मिलेगा। 1500 करोड़ रुपए के आई मॉनिटरी एडवाइजर (IMA)पोंजी घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान को ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल वह ईडी की हिरासत में है। मंसूर खान से दिल्ली में पूछताछ की गई। मंसूर खान पर ईडी के साथ-साथ एसआईटी ने भी लुक आउट सर्कुलर जारी किया था।

IMA पोंजी चिटफंड मामले का मुख्य आरोपी मंसूर खान गिरफ्तार, करोड़ों के गबन का आरोप

IMA पोंजी घोटाले का मुख्य आरोपी बोला, 24 घंटे के भीतर आ जाऊंगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -