श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने लगाए मास्क

Dec 07 2017 03:36 PM
श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने लगाए मास्क

नईदिल्ली। दिल्ली में प्रदूषणकारी धुंध का असर गहराता जा रहा है, हालांकि मौसम में आए बदलाव और बारिश होने के बाद उम्मीद जताई गई थी कि, दिल्ली में लोगों को प्रदूषणकारी धुंध से निजात मिलेगी। मगर ऐसा होता नज़र नहीं आया। बल्कि दिल्ली में स्माॅग से परेशानियां और बढ़ गई हैं। प्रदूषणकारी धुंध का असर दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आयोजित हुए टेस्ट मैच में भी देखने को मिला है।

यहां भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में खिलाड़ियों ने मास्क लगाकर मैच खेला। यह बेहद ही आश्चर्यजनक था। जब तरह से मैच खेलने पर स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों को बेहद आश्चर्य हुआ। कुछ लोग यह दृश्य देखकर हंसने लगे तो कुछ प्रदूषण के हालात को लेकर चर्चा करने लगे। हालांकि इस मामले में इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन ने बीसीसीआई को पत्र लिखा है।

जिसमें जानकारी दी गई है कि इस वातावरण में मैच का आयोजन ठीक नहीं है। आईएमए के पदाधिकारियों ने सलाह दी है कि प्रदूषण को लेकर एक नीति बनानी चाहिए। यदि दृश्यता कम होने पर लाईट्स लगाकर आप मैदान में खेल का आयोजन कर सकते हैं तो फिर प्रदूषण का स्तर कम करने या फिर प्रदूषण को समाप्त करने के लिए भी पहल की जाना चाहिए।

आईएमए के अध्यक्ष डाॅ. केके अग्रवाल ने प्रदूषण के ऐसे हालातों को बेहद खराब बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट खिलाड़ी यूथ आइकॉन हैं। ऐसे में अगर खिलाड़ी ही इतने प्रदूषण में मैच खेलेंगे तो बाकी लोग तो उन्हें देखकर ही खेलेंगे। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिनकी युवाओं के बीच अच्छी पहचान है और उनकी साख अच्छी हैं ऐसे में प्रदूषणकारी धुंध में उनके खेलने से और लोग भी इसी तरह का प्रयोग कर सकते हैं, जो कि उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

कोलकाता में रुकी बारिश, अम्पायर कर रहे है निरिक्षण

भारत के साथ खेलकर श्रीलंका बेहतर टीम बन सकती है - निक पोथास

कोहली को छोड़ कोलकाता पहुंची टीम इंडिया