भारतीय टीम के प्रदर्शन से हैरान हूँ मैं : कोच

Apr 14 2015 02:13 AM
भारतीय टीम के प्रदर्शन से हैरान हूँ मैं : कोच
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने 24वें सुल्तान अजलान शाह कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि वह इससे हैरान हैं। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीतने में सफल रही। मलेशिया के इपोह में आयोजित इस टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पहले मैच में दक्षिण कोरिया से 2-2 से ड्रा खेलने के बाद अगले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी।

पहले न्यूजीलैंड ने 1-2 के अंतर से और फिर मलेशिया ने 2-3 से भारत को हराया। भारतीय टीम हालांकि इसके बाद कनाडा को 5-3 से हराने में कामयाब रही। भारत ने आखिरी लीग मैच में मौजूदा विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया को भी 4-2 से मात दी। इसके बाद कांस्य पदक के लिए हुए मैच में भारत ने पेनाल्टी शूटआउट में दक्षिण कोरिया को हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

वैन ऐस ने भारतीय टीम की प्रशंसा करते हुए कहा, "हमने शुरुआत अच्छी नहीं की लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने अच्छी वापसी की। आस्ट्रेलिया को हराने के बाद खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा। साथ ही हमारी योजनाओं का भी हमें फायदा मिला।"

वैन ऐस के अनुसार, "पहली बार भारतीय टीम मेरी कोचिंग में कोई टूर्नामेंट खेल रही थी और उन्होंने अपने उच्च स्तर के प्रदर्शन से मुझे हैरान कर दिया।" हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने भी भारतीय टीम को टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल करने के लिए बधाई दी।