जिस प्रकार सरकार ने कश्मीरियों पर अत्याचार किया है, वो तबाही है - इल्तिजा मुफ़्ती
जिस प्रकार सरकार ने कश्मीरियों पर अत्याचार किया है, वो तबाही है - इल्तिजा मुफ़्ती
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती पर पब्लिक सेफ़्टी एक्ट (PSA) लगाए जाने को उनकी बेटी ने ग़ैर क़ानूनी और असवैंधानिक बताया है. इल्तिजा मुफ़्ती ने कहा है कि भाजपा की केन्द्र सरकार कशमीर में साम्राज्यवादी ताक़त की तरह व्यव्हार कर रही है. 7 माह पूर्व जम्मू कश्मीर के 3 मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ़्ती, फारूख़ अब्दुल्लाह और उमर अब्दुल्लाह को अगस्त 2019 में नज़रबंद कर दिया गया था. 

उसके बाद जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दिया गया. इसके साथ ही जम्म कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया. उमर अब्दुल्लाह की बहन सारा पायलट ने उनपर PSA लगाए जाने के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है. इल्तिजा ने अभी ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है. ऐसा लगता है कि इल्तिजा को अदालतों में अधिक विश्वास रहा नहीं है. मीडिया से बात करते हुए इल्तिजा ने कहा कि गत सात महीने उनके लिए एक बुरे सपने की तरह गुजरे हैं. 

उन्होंने कहा कि मैं कहूंगी कि यह समय दोहरी तबाही का था. एक ओर मेरी मां को 6 महीने ग़ैरक़ानूनी हिरासत में रखा गया. वहीं दूसरी ओर कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई. पिछले 6 महीने में जिस प्रकार सरकार ने कश्मीरियों पर अत्याचार किया है वो तबाही ही है. इल्तिजा मुफ़्ती ने कहा कि, "गत साढ़े 6 महीने काफी मुश्किल भरे रहे हैं. मेरे लिए निजी तौर यह समय काफी मुश्किल रहा है क्योंकि मेरी मां को जेल में रखा गया है."

अभी ख़त्म भी नहीं हुआ है Corona का कहर और ब्राज़ील में मिल गया सबसे बड़ा Yaravirus

कमलनाथ और सिंधिया की लड़ाई पर बोले शिवराज, कहा- ये सरकार नहीं, सर्कस है

सीएम ठाकरे से नाराज़ शरद पवार ने बुलाई NCP नेताओं की मीटिंग, महाराष्ट्र सरकार पर मँडराया संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -